उपयोग की शर्तें
कृपया नीचे दिए गए इन नियमों और शर्तों (“शर्तें”) को ध्यान से पढ़ें। ऐसा माना जाता है कि आपने एक खाता (“आपका खाता” या “खाता”) पंजीकृत करके उन्हें स्वीकार और समझ लिया है।
ये शर्तें आपके द्वारा डाफाबेट की सभी वस्तुओं और सेवाओं (“सेवाओं”), किसी भी सेवा (“बेट”), और वेबसाइट (“वेबसाइट”) के संबंध में किसी भी लेन-देन पर लागू होती हैं। ये शर्तें, गोपनीयता नीति, साथ ही नियम और विनियम अंग्रेजी भाषा में तैयार किए गए हैं। किसी भी विरोध या विसंगति की स्थिति में, अंग्रेजी भाषा का पाठ किसी भी अनुवादित संस्करण पर प्रबल होगा।
1. नियम एवं शर्तों से परिचय
1.1 डाफाबेट स्पोर्ट्स (“कंपनी”) इस गेमिंग और ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग वेबसाइट के प्रभारी हैं। रिमोट गेमिंग और बेटिंग व्यवसाय करने के लिए कंपनी कुराकाओ के नियमों और कानूनों के अनुपालन में लाइसेंस-प्राप्त और विनियमित है।
2. अनुबंध करने वाले पक्ष
2.1 इन नियमों और शर्तों को कंपनी (इन शर्तों में “हमारे”, “हम”, या “हम” के रूप में संदर्भित) और आपके बीच सहमति होगी।
3. इन नियमों और शर्तों का लागू होना
3.1 ऐसा माना जाता है कि आपने वेबसाइट और/या सेवाओं का उपयोग करने के लिए, और/या अन्यथा हमारे साथ एक खाता खोलकर, और/या हमारे साथ बेट लगाकर इन शर्तों को पढ़, समझ लिया है और स्वीकार कर लिया है। आप इन शर्तों और हमारे नियमों और विनियमों और गोपनीयता नीति से इन शर्तों और/या वेबसाइट और/या सेवाओं के आपके निरंतर उपयोग के कारण सहमत हैं। यदि इन शर्तों और संदर्भ द्वारा शामिल किसी दस्तावेज़ के बीच कोई असंगति होती है तो ये शर्तें हर समय लागू रहेंगी।
3.2 शर्तें 1 जनवरी 2020 से प्रभावी हो गई हैं। कई कारणों से समय-समय पर, निर्देशों का पालन करने के लिए, वाणिज्यिक कारणों से, कानून या विनियमों का पालन करने, हमें ग्राहक सेवा के कारण, या एक नियामक निकाय से मार्गदर्शन या सिफारिशों के कारणों सहित, शर्तों को बदलने की आवश्यकता हो सकती है । वेबसाइट के पाद लेख अनुभाग में उपयोग की शर्तें लिंक से, आप नवीनतम अप-टू-डेट शर्तें देख सकते हैं।
3.3 हम आपको ऐसे परिवर्तनों की पूर्व सूचना देंगे, जो नीचे निर्धारित विधियों में से एक के माध्यम से उचित रूप से व्यावहारिक होगा, जहां हम शर्तों में महत्वपूर्ण परिवर्तन करना चाहते हैं। हो सकता है कि हम आपको इस तरह के छोटे-मोटे बदलावों के बारे में कोई नोटिस न दें, इसलिए आपको वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से शर्तों की समीक्षा करनी चाहिए। इन परिवर्तनों के बाद वेबसाइट और/या सेवाओं के आपके नियमित उपयोग को आपकी स्वीकृति के रूप में माना जाएगा।
3.4 हम आपको अग्रिम रूप से सूचित करेंगे, यदि हम उन शर्तों में कोई बदलाव करना चाहते हैं जिन पर आपके फंड को किसी तरह से रखा जाता है, जैसा कि हम अपने विवेक से उचित समझते हैं।हालांकि, इस तरह की विधि के लिए आपको “मैं स्वीकार करता हूं”, “हां” पर क्लिक करके या ‘टिक बॉक्स’ को चेक करके ऐसी जानकारी की प्राप्ति की पुष्टि करने की आवश्यकता होगी। यदि आप हमें ऐसी कोई ऍकलेजमेंट प्रदान करते हैं, तो ऐसे समय में, आपके द्वारा नई शर्तों को स्वीकार कर लिया गया है माना जाएगा और आप उनसे बाध्य होंगे। यदि कोई परिवर्तन आपको अस्वीकार्य है, तो आप या तो सेवाओं का उपयोग बंद कर सकते हैं और/या अपना खाता बंद कर सकते हैं।
4. अपना खाता खोलना और उसका रखरखाव करना
4.1 हमारी बेटिंग सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपको पहले हमारे साथ एक खाता पंजीकृत करना होगा और एक खाता खोलना होगा।
4.2 जब आप पंजीकरण के दौरान हमें सभी प्रासंगिक व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए सहमत होते हैं तो यह सुनिश्चित करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी अप-टू-डेट है, विशेष रूप से पता, टेलीफोन नंबर और भुगतान/बैंक विवरण (यदि लागू हो)। खाता खोलते समय, आपको सही जानकारी प्रदान करनी होगी।ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप आपका खाता तुरंत बंद कर दिया जाएगा और इन नियमों और शर्तों के उल्लंघन के कारण खाते में उपलब्ध सभी धन को जब्त कर लिया जाएगा। जैसा कि ऑनलाइन नामांकन फॉर्म (“व्यक्तिगत जानकारी”) में निर्धारित किया गया है, आप हमें आपके द्वारा प्रदान की गई व्यक्तिगत जानकारी को सत्यापित करने के लिए आवश्यक किसी भी वैध साधन का उपयोग करने के लिए अधिकृत करते हैं। हमें आपकी ठीक से पहचान करने की अनुमति देने के लिए, ऐसी व्यक्तिगत जानकारी में आपकी सभी आवश्यक जानकारी शामिल है, जैसा कि हमारे द्वारा हमारे एकमात्र और पूर्ण विवेकाधिकार में निर्धारित किया गया है। आपको एक पंजीकृत ग्राहक (“पंजीकृत ग्राहक”) माना जाएगा जब उपरोक्त ऑनलाइन नामांकन फॉर्म हमारे पास जमा और स्वीकार कर लिया गया हो। हम किसी भी कारण से पंजीकरण को स्वीकार या अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। केवल पंजीकृत ग्राहक ही हमारी सेवाओं का उपयोग अपने खाते और बेट में उपलब्ध मौद्रिक राशि तक, अपनी बेटिंग सीमा तक कर सकते हैं।
4.3. हमारे साथ खाता खोलते समय आप हमें अनुमति देते हैं कि:
4.3.1. आपको ध्यान देना चाहिए कि आपके देश में, या उस स्थान पर जहां इस तरह के दांव लगाए जाते हैं, विशिष्ट कानून हो सकते हैं, जो ऑनलाइन बेटिंग और/या ऑनलाइन गेमिंग (सामूहिक रूप से, “गैंबलिंग”) या वेबसाइट और/या के उपयोग और पहुंच को प्रतिबंधित करते हैं। सेवाएँ, इससे पहले कि आप कंपनी के साथ बेट लगाना चाहें। आरक्षण या सीमा के बिना, आप कंपनी को अपरिवर्तनीय और बिना शर्त प्रतिनिधित्व करते हैं और वारंट करते हैं कि आप किसी भी समय किसी खाते को पंजीकृत या एक्सेस नहीं करेंगे।
4.3.2 आप सहमत हैं कि वेबसाइट और/या यहां दी गई सेवाओं का उपयोग करके, आप लगाए गए दांव पर पैसे खो सकते हैं और आप इस तरह के किसी भी नुकसान के लिए पूरी जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं, और आप सहमत हैं कि इस वेबसाइट और/या सेवाओं का आपका उपयोग आपके एकमात्र जोखिम पर है।
4.3.3 आपकी आयु (1) 18 वर्ष से अधिक है; या (2) आप पर लागू होने वाले कानून या क्षेत्राधिकार के तहत जिस उम्र में गैंबलिंग या गैंबलिंग करने की गतिविधियां कानूनी हैं।
4.3.4 आपके पास पहले से ही हमारे द्वारा एक खाता बंद नहीं किया गया है।
4.4 आप हमारे साथ केवल एक खाता खोल सकते हैं, और आपके द्वारा खोले गए किसी भी अन्य खाते को हमारे द्वारा बंद किया जा सकता है। इसलिए, ऐसे सभी खातों को एक संयुक्त खाते के रूप में माना जा सकता है और हमारे द्वारा एक साथ विलय किया जा सकता है, और कोई भी बकाया राशि आपको या किसी भी मामले में हमारे एकमात्र और पूर्ण विवेक पर वापस कर दी जा सकती है। यदि दो या दो से अधिक खाते एक ही ग्राहक के हैं, तो आप सहमत हैं कि हम निर्धारित करने के लिए उचित समझे जाने वाले किसी भी तरीके का उपयोग करेंगे।
4.5 हम ग्राहकों के पैसे की सुरक्षा के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा बनाए रखने के लिए कभी-भी सुरक्षा जांच कर सकते हैं। इस तरह की सुरक्षा जांच की स्थिति में खाताधारक के रूप में अपनी पहचान सत्यापित करने के लिए, आप स्वीकार करते हैं कि हम आपसे अतिरिक्त जानकारी और/या दस्तावेज़ की मांग करने का अधिकार रखते हैं।
4.6 हर बार जब आप वेबसाइट और/या सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने खाते की शेष राशि की जांच करनी चाहिए। यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने खाते की शेष राशि में किसी भी विसंगति के बारे में जल्द से जल्द हमें सूचित करें और अपने खाते की शेष राशि में किसी भी विसंगति की स्थिति में अपने खाते की शेष राशि को सत्यापित करने की तारीख से लेन-देन का अपना रिकॉर्ड हमें प्रदान करें।
आप अपने खाते की शेष राशि में किसी भी विसंगति के कारण किसी भी और सभी दावों को जब्त करने के लिए सहमत हैं और उक्त अवधि के अंत में अपने खाते में सभी जानकारी स्वीकार करते हैं यदि हमें किसी विशेष महीने के भीतर आपके खाते की शेष राशि में ऐसी किसी भी विसंगति की कोई सूचना प्राप्त नहीं होती है, उक्त महीने के अंतिम दिन से तीस (30) कलैण्डर दिन के भीतर।
5. पहचान का सत्यापन/धन शोधन रोधी आवश्यकताएं
5.1 आप सहमत हैं कि:
5.1.1 खाता खोलते समय आपके द्वारा दिया गया पता और नाम सही है; और
5.1.2 आपके खाते में, आपके द्वारा किसी भी समय जमा किए गए धन के वास्तविक स्वामी आप ही हैं।
5.2 आप इन शर्तों से सहमत होकर हमें समय-समय पर किसी भी सत्यापन जांच करने के लिए अधिकृत करते हैं, क्योंकि हमें इन तथ्यों (“चेक”) की पुष्टि करने के लिए तीसरे पक्ष (नियामक निकायों सहित, लेकिन सीमित नहीं) की आवश्यकता हो सकती है या हम ऐसी जांच स्वयं कर सकते हैं। हमारे अनुरोध पर, आप सहमत हैं कि समय-समय पर, आपके द्वारा हमें प्रदान की गई किसी भी जानकारी के संबंध में, आपको अतिरिक्त विवरण प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है, जिसमें आपके द्वारा अपने खाते में की गई किसी भी जमा राशि से सम्ब्नधित जानकारी भी शामिल है।
5.3 हम आपको समय-समय पर किसी भी तरह की जांच करते समय आपके खाते से धन निकालने से प्रतिबंधित कर सकते हैं और/या वेबसाइट और/या सेवाओं के सभी या कुछ हिस्सों तक आपकी पहुंच को रोक सकते हैं। कृपया हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करें यदि इस तरह के किसी भी प्रतिबंध से आपको कोई समस्या हो।
5.4 जांच पूरी करने के लिए हमें आपसे संपर्क करना पड़ सकता है और कुछ विशेष परिस्थितियों में आपको सीधे हमें और जानकारी प्रदान करने के लिए कहना पड़ सकता है। हम इस उद्देश्य के लिए, अपने विवेकाधिकार पर, हकदार होंगे कि आप हमें अपने अधिकार क्षेत्र के लागू कानून के अनुसार एक नोटरीकृत आईडी या कोई समकक्ष प्रमाणित आईडी प्रदान करें। हम खाते के संबंध में आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी गतिविधि को तब तक रोक सकते हैं जब तक कि हमारी संतुष्टि के लिए ऐसी जानकारी प्रदान नहीं की जाती है, या हम खाते को बंद करने के बाद खाते में जमा की गई किसी भी राशि को रख सकते हैं, जहां हम उचित रूप से मानते हैं कि जानबूझकर आपके द्वारा गलत जानकारी प्रदान की गई है।
5.5 हम आपके खाते को तब तक के लिए निलंबित कर सकते हैं जब तक हम यह पुष्टि नहीं कर लेते हैं कि आप प्रासंगिक आयु के हैं। जिस समय आपने हमारे साथ गैंबलिंग या गैंबलिंग का कोई लेन-देन किया था, यदि बाद में यह साबित हो जाता है कि आप प्रासंगिक आयु से कम हैं, तो:
5.5.1 आपका खाता बंद कर दिया जाएगा;
5.5.2 आपके द्वारा जमा की गई सभी संबंधित निधियां, जहां कहीं भी व्यावहारिक हो, ऐसी निधियों के लिए जमा के लिए उपयोग की जाने वाली भुगतान विधि द्वारा वापस कर दी जाएंगी, और आपके कम उम्र में किए गए सभी लेन-देन शून्य कर दिए जाएंगे;
5.5.3 जब आप प्रासंगिक आयु से कम थे तब जमा की गई कोई भी जमा राशि आपको वापस कर दी जाएगी; और
5.5.4 जब आप प्रासंगिक आयु से कम थे, तो आपके द्वारा कोई भी जीत जो आपको ऐसे समय के दौरान प्राप्त हुई हो (और शायद पैरा 5.5.3 के तहत लौटाई गई किसी भी जमा राशि से काट ली गई हो) आपके द्वारा जब्त कर ली जाएगी और आप ऐसी किसी भी राशि की मांग करने पर हमें धन वापस कर देंगे जो आपके खाते से निकाल ली गई है।
6. यूजरनेम, पासवर्ड, पिन और ग्राहक जानकारी
6.1 आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड (“खाता एक्सेस जानकारी”) प्रस्तुत किया जाएगा, जो एक पंजीकृत ग्राहक के रूप में केवल आपके व्यक्तिगत उपयोग के लिए है, ताकि आपके फंड और व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा की जा सके। किसी भी तीसरे पक्ष को आपके खाते की जानकारी के किसी भी दुरुपयोग और/या अनधिकृत प्रकटीकरण के लिए आप पूरी तरह जिम्मेदार होंगे, और यह सुनिश्चित करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि खाता एक्सेस करने की जानकारी हर समय गोपनीय रहे।जब आपको हमारे द्वारा नई खाता एक्सेस जानकारी प्रदान की जा सकती है, तो आपको तुरंत हमें सूचित करना चाहिए, यदि आप चिंतित हैं कि आपकी खाता एक्सेस जानकारी उपलब्ध कराई गई है, तो इसे आपकी जानकारी या सहमति, या इसकी सुरक्षा के बिना किसी तीसरे पक्ष द्वारा एक्सेस किया गया है या समझौता किया गया है। अकाउंट एक्सेस जानकारी के साथ ऑनलाइन किए गए बेट या अनुरोध को आपकी सूचना के बाद ही अमान्य माना जाएगा कि आपकी खाता एक्सेस जानकारी से समझौता किया गया है और हम खाते को निलंबित कर रहे हैं
6.2 हम आपके खाते को निलंबित कर सकते हैं यदि हमारे पास जानकारी है कि वेबसाइट और/या सेवाओं की सुरक्षा या दुरुपयोग होने की संभावना है या हम आपको समय-समय पर अपना पासवर्ड या आपकी खाता एक्सेस जानकारी बदलने के लिए कह सकते हैं। हमारे एकमात्र और पूर्ण विवेकाधिकार पर, हम आपको पूर्व सूचना दे कर आपकी खाता एक्सेस जानकारी को बदल सकते हैं।
7. खाता निधि
7.1 पैसे के साथ दांव लगाने या गेम खेलने के लिए आपको हमारे पास धनराशि जमा करनी होगी। ग्राहक खातों में सभी धनराशि एक समूह कंपनी द्वारा एक सेवा अनुबंध के अनुसार आयोजित और संसाधित की जाती है, सिवाय इसके कि यहां प्रदान किया गया है।
7.2 यदि आप किसी भुगतान विधि का उपयोग करते हैं जिसके संबंध में आप खाताधारक नहीं हैं, तो हम खाते में किसी भी जमा को अमान्य मानने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं (और इस तरह की जमा से उत्पन्न होने वाली कोई भी जीत को शून्य कर देंगे)।
7.3 हम क्रेडिट की पेशकश नहीं करते हैं। सभी बेट्स को आपके खाते में पर्याप्त धनराशि द्वारा समर्थित होना चाहिए। जब खाते में बेट का समर्थन करने के लिए पर्याप्त धनराशि नहीं होती है, तो हम अनजाने में लगाई गई किसी भी बेट को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
7.4 यदि हम आपके खाते के संबंध में कोई शुल्क-वापसी, उलटफेर या अन्य शुल्क लगाते हैं, तो हम आपसे संबंधित राशि के लिए शुल्क लेने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। यदि हम बिना शर्त बेटिंग या गेमिंग गतिविधि के आपके खाते में जमा और निकासी के बारे में जागरूक हो जाते हैं, तो संदेह से बचने के लिए आपके खाते का उपयोग आपके द्वारा बैंक खाते के रूप में नहीं किया जाएगा और, हम एक प्रशासन शुल्क काटने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं (चाहे हम खाता बंद करें या निलंबित करें)।
7.5 चयनित भुगतान पद्धति के आधार पर तृतीय-पक्ष लेनदेन लागतों को कवर करने के लिए, हम जमा और निकासी पर हैंडलिंग शुल्क लागू करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। हम आपको सूचित करेंगे कि क्या आप पर यह हैंडलिंग चार्ज लगाया जाएगा।
7.6 आप हमारी सेवाओं से होने वाली अपनी जीत और हानि के लिए उस हद तक जिम्मेदार हैं जितना आपके स्थानीय कानून या कर या अन्य अधिकारियों द्वारा आवश्यक है।
7.7 पूरे किए गए बेट से जीतने वाली सभी राशियां आपके खाते में जमा कर दी जाएंगी। यदि आपके खाते में गलती से धनराशि जमा हो जाती है, तो बिना देर किए हमें सूचित करना आपकी जिम्मेदारी है। हम किसी भी समय खाता समायोजन द्वारा इस तरह के धन की वसूली का अधिकार सुरक्षित रखते हैं और गलती से आपके खाते में जमा की गई धनराशि का उपयोग करके लगाए गए दांव को रद्द कर देते हैं।
7.8 यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप हमारे साथ अपने खाते की सक्रिय रूप से जाँच करें। आपको कम से कम एक बार अपने खाते में लॉग इन करना होगा और किसी बारह (12) महीने की अवधि के भीतर इस संबंध में हमारी सेवाओं का उपयोग करना होगा। हम आपके साथ अपना खाता बंद करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं और यदि आपका खाता लगातार बारह (12) महीने या उससे अधिक समय तक निष्क्रिय रहता है तो आप हमारे खिलाफ किसी भी बकाया राशि और सभी दावों को जब्त करने के लिए सहमत हैं।
7.9 किसी ऐसे ‘निष्क्रिय’ खाते की पहचान करने के लिए जहां अभी भी निकासी के लिए धन उपलब्ध है, हम सालाना अपने ग्राहक डेटाबेस की समीक्षा करते हैं। यदि आपका खाता निष्क्रिय होने के रूप में पहचाना जाता है, तो हम टेलीफोन, ई-मेल, या लिखित पत्र जैसी विधियों द्वारा हमें प्रदान किए गए पंजीकृत विवरणों का उपयोग करके आपसे संपर्क करने का प्रयास करेंगे। आपके खाते को निष्क्रिय के रूप में पहचानने के बाद, आपके खाते में रखी गई कोई भी बकाया राशि अलग रख दी जाएगी, अगर हमने 12 महीनों के भीतर इस तरह से आपके साथ संपर्क स्थापित नहीं किया है। खाता बंद कर दिया जाएगा और हमारे द्वारा चुने गए नामित चैरिटी को वितरण के लिए धन उपलब्ध कराया जाएगा।